विचार कभी सामान्य नहीं होते

विचार तो मन में आते हैं लेकिन हम उन्हें सही दिशा नहीं दे पाते। अपनी आंखों के सामने हर पल कुछ नया देखते हैं लेकिन उसके बारे में सोच नहीं पाते, अगर सोचते हैं तो शब्दों में ढ़ालना मुश्किल है। शब्दों में ढ़ाल भी दें तो उसे मंच देना और भी मुश्किल है। यहां कुछ ऐसे ही विचार जो जरा हटकर हैं, जो देखने में सामान्य हैं लेकिन उनमें एक गहराई छिपी होती है। ऐसे पल जिन पर कई बार हमारी नजर ही नहीं जाती। अपने दिमाग में हर पल आने वाले ऐसे भिन्न विचारों को लेकर पेश है मेरा और आपका यह ब्लॉग....

आपका आकांक्षी....
आफताब अजमत



Wednesday, January 19, 2011

तुम मेरे साथ हो, रोशन है आंगन मेरे दिल का...

तुम मेरे साथ हो रोशन है आंगन मेरे दिल का
तुम न होती तो रोशनी कहां से लाता

कह देते एक बार भी मुझे
चांद-तारे मैं तोड़ लाता
हवाओं का रुख मैं मोड़ लाता
तुम मेरे साथ हो रोशन है आंगन मेरे दिल का।।

मोहब्बत का दर्द समझ जाता मैं
गर प्यार की भाषा में कह पाता
शब्दों को जोडऩा न सीख पाता मैं
इश्क की महकार से गुलजार गर न होता
तुम मेरे साथ हो रोशन है आंगन मेरे दिल का।।

बेशक इश्क की राहों का अंजान था मैं
तुम आसरा न देती तो भटक जाता
तूफानों से सामना न हुआ था कभी
तुम न होती तो भंवर में डूब जाता
तुम मेरे साथ हो रोशन है आंगन मेरे दिल का
तुम न होती तो रोशनी कहां से लाता।।

--फॉर माई लविंग वाइफ

No comments: